window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); महादेव सट्टे पर ईडी को मिली बड़ी सफलता:सट्टा ऐप का मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा भोपाल से गिरफ्तार

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

महादेव सट्टे पर ईडी को मिली बड़ी सफलता:सट्टा ऐप का मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा भोपाल से गिरफ्तार

 


रायपुर/ महादेव सट्टा एप का मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा को भोपाल मे ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दे की कई घंटो के पूछताछ मे तलरेजा ने कबूल किया है की उसके और रातनलाल जैन के द्वारा मिल कर शुभम सोनी के साथ बड़े स्तर पर महादेव बैटिंग ऐप को भारत सहित कई देशो मे संचालित किया जा रहा था। वही इनका मुख्य सहयोगी रत्न लाल जैन फरार बताया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक पिछले साल नंबर मे ईडी द्वारा कथित महादेव बुक ऑनलाइन बैटिंग ऐप से जुड़े सभी पहलुओं की जाँच की गई थी जिसमे इस ऑपरेशन के दौरान 5.39 करोड़ की नगद और 15.59 करोड़ का बैंक बेलेंस ईडी द्वारा जप्त किया गया था।जिसमे गिरीश तलरेजा और रत्नलाल जैन की बड़ी भूमिका निकल कर सामने आ रही है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल ईडी की टीम द्वारा कल इसे रायपुर ईडी को सौपा जायेगा।तलरेजा के पास से करोडो रुपय ईडी द्वारा बरामद किया गया है।


लगभग 1800 पन्नों की ताजा चार्जशीट में विशेष रूप से पांच आरोपियों के नाम शामिल हैं, जिनमें कथित कैश कूरियर असीम दास, पुलिस कांस्टेबल भीम सिंह यादव, ऐप से जुड़े एक प्रमुख कार्यकारी शुभम सोनी और अन्य शामिल हैं।

असीम दास और भीम सिंह यादव को एजेंसी ने पिछले साल नवंबर में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले गिरफ्तार किया था।

एजेंसी ने कई मशहूर हस्तियों और बॉलीवुड अभिनेताओं को भी ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म और इसमें शामिल भुगतान विधियों के साथ उनके संबंधों के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप मामले में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बुधवार को देश भर में 15 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ संदिग्धों के खिलाफ इनपुट के आधार पर पश्चिम बंगाल, मुंबई और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में छापेमारी चल रही है।