window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); मौसम विभाग अलर्ट 10 राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

मौसम विभाग अलर्ट 10 राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली के मौसम को लेकर एक अपडेट जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि दिल्ली में आज आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और दिन भर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। शनिवार को कोहरे की घनी परत छाई रही थी, लेकिन इसके बाद दिन भर मौसम साफ रहा और धूप खिली रही।

IMD ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि दिल्ली के अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, और राजस्थान में कुछ स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़ में 30-40 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के साथ आंधी चलने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में शिमला में शनिवार को कुछ देर के लिए बर्फबारी हुई, जिससे निवासियों और पर्यटकों को खुशी हुई। शहर और इसके आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ रुक-रुक कर बर्फबारी होती रही। तापमान में भी सामान्य से नीचे की गई और कुकुमसेरी में तापामान शून्य से 8.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

राजस्थान में भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई इलाकों में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई। गत 24 घंटे में कोलायत एवं नोखा में एक-एक मिलीमीटर और जैसलमेर में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई। राज्य के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है और जयपुर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 24.8 डिग्री और 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा।