window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); राजधानी रायपुर में 23 से 27 जनवरी तक पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से होगा हनुमंत कथा का आयोजन

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

राजधानी रायपुर में 23 से 27 जनवरी तक पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से होगा हनुमंत कथा का आयोजन



REPORTER - SUNIL SONI 

रायपुर/ छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी रायपुर की पावन धरा में फिर से एक बार विश्व संत शिरोमणि विख्यात पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर) के मुखारविंद से श्रीराम भक्त हनुमान की हनुमंत कथा एवं दिव्य दरबार का आयोजन किया जा रहा है। यह भव्य आयोजन पूर्व सैनिकों तथा सैकड़ों परिवार के सहयोग से किया जा रहा है। बसंत अग्रवाल ने बताया कि यह भव्य आयोजन विवेकानंद विद्यापीठ के सामने, कोटा रोड, गुढ़ियारी, में किया जाएगा। जो 23 जनवरी से 27 जनवरी तक रहेगा जिसमें दिव्य दरबार भी लगेगा। संस्कर टीवी चैनल के माध्यम से लाइव प्रसारण प्रस्तुत किया जाएगा। इस कथा में सैकड़ों परिवारों का घर वापसी, भारतीय सैनिकों का सम्मान, और पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की गरिमामय उपस्थिति में निर्धन कन्याओं का विवाह समिति के विख्यात पंडितों के द्वारा हिन्दू रीति-रिवाज वैदिक परंपरा अनुसार संपन्न कराया जाएगा। 



हनुमंत कथा की भव्यता को देखते हुए हिन्दू सनातन धर्म प्रेमियों की सुविधा के लिए हर प्रकार की यथा संभव समुचित व्यवस्था आयोजन समिति के द्वारा की जा रही है। कथा आयोजन समिति के प्रमुख चंदन - बसंत अग्रवाल एवं दिनेश मिश्रा ने बताया कि इस पांच दिवसीय कथा आयोजन के दौरान छत्तीसगढ़ के सुदूर अंचलो में जो कुछ हिन्दू भाई - बहने अज्ञानतावश अपनी मूल हिन्दू सनातन धर्म को छोड़ कर दूसरे धर्म मे चले गए थे उनका घर वापसी पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एवं हिन्दू ह्रदय सम्राट युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत श्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव जी के सानिध्य में कराया जाएगा। 


500 वर्षों की प्रतीक्षा के पश्चात करोड़ो हिन्दुओ के आस्था का केंद्र अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर ऐतिहासिक महोत्सव 22 जनवरी सोमवार को 11 लाख दीप प्रज्वलित किया जाएगा साथ ही लेजर शो व भव्य आतिशबाजी की तैयारी भी की जा रही है। और बाहर से आने वाले भक्तों की भी भोजन की व्यवस्था भी रहेगी। 

जिसमें व्यवस्था प्रभारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गयी साथ ही कार्यक्रम की रूपरेखा की चर्चा की गयी। व्यवस्था के संबंध को लेकर रविवार को प्रातः 11 बजे सभी धर्म प्रेमियों की बैठक रखी गयी थी। जिसमे विशेष रूप से पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, कोषाध्यक्ष भाजपा छत्तीसगढ़ नंदन जैन,  उत्तर विधानसभा के विधायक पुरंदर मिश्रा,  प्रमुख अखिल भारतीय घर वापसी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, पार्षद मनोज वर्मा, पार्षद सुंदर जोगी, पार्षद कामनी पुरुषोत्तम देवांगन, पार्षद नारद कौशल, ग्रीन आर्मी एवं सभी गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।