window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); मोटिवेशनल कार्यशाला कार्यक्रम में 7000 बच्चों ने भाग लिया और भारत माता की जय तथा छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया नारों से गूंज उठा पूरा स्टेडियम

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

मोटिवेशनल कार्यशाला कार्यक्रम में 7000 बच्चों ने भाग लिया और भारत माता की जय तथा छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया नारों से गूंज उठा पूरा स्टेडियम

REPORTER - SUNIL SONI 


रायपुर/ सुहिणी सोच राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद युवा विंग एवं जेसीआई मोटिवेशनल कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम इंडोर स्टेडियम में सुबह 11 बजे प्रारंभ किया गया। जिसमें शहरी तथा ग्रामीण इलाके से 7000 से अधिक की संख्या में बच्चे भाग लिए। तथा पूरा स्टेडियम देश भक्ति गीत भारत माता की जय तथा छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया नारों से गूंज उठा। सभी स्कूली बच्चों एवं उनके अभिभावकों को मोटिवेट करने के लिए ट्रेनर के रूप में जाने माने नेशनल प्राइम ट्रेनर सी ए चेतन तारवानी को आमंत्रित किया गया। उन्होंने बड़े ही सरल शब्दों से अपने अनुभवों से बच्चों को सही दिशा चयन के लिए प्रेरित किया। तथा स्टूडेंट्स को अपने भविष्य की योजना बनाकर आगे बड़ने के लिए प्रेरित किया गया । 

यह प्रोग्राम सुहिणी सोच संस्था की अध्यक्ष करिश्मा कमलानी वा फाउंडर मनीषा तारवानी के स्वागत भाषण से आरंभ हुआ। इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इसमें संत युधिष्ठिर लाल ने अपने अनमोल वचनों में कहा की आज के बच्चे अपनी तरक्की के साथ देश के लिए भी सुनहरे भविष्य है। वहां उपस्थित अतिथि बृजमोहन अग्रवाल ने अपना संदेश दिया कि जो साहस से आगे बढ़ेगा और अपने माता पिता और गुरु की आज्ञा का पालन करेगा निश्चित ही सफल नागरिक बनेगा।इसके साथ सीए सुरक्षा तारवानी ने अपने सीए बनने के अनुभव को साझा करते हुए बच्चों को 12 कक्षा के बाद कोन कोन सी एग्जाम दे सकते है की जानकारी दी। 

इस कार्यक्रम में तुलसी टेकवानी श्रीचंद सुदरानी, विधायक कुलदीप जुनेजा महापौर एजाज़ ढेबर मुंबई के लाघाराम नागवानी, डॉ राम जवाहरनी, अशोक नैनवानी अतिथि स्वरूप शामिल हुए।प्रोग्राम के अंत में लक्की ड्रा अतिथि के द्वारा निकाला गया व बच्चों को पुरस्कार दिया गया। अंत में सुहिणी सोच की सचिव दीक्षा बुधवानी वा जे सी आई रायपुर मेट्रो के प्रेसिडेंट आशीष भूटानी के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया। अंत में "अरपा पैरी के धार" एवं राष्ट्र गान से प्रोग्राम का समापन किया गया।