window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); IEEE वीमेन इन इंजीनियरिंग इंटरनेशनल लीडरशिप समिट दो दिवसीय सम्मेलन रायपुर में

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

IEEE वीमेन इन इंजीनियरिंग इंटरनेशनल लीडरशिप समिट दो दिवसीय सम्मेलन रायपुर में

REPORTER - SUNIL SONI 



रायपुर/ IEEE Women in Engineering (WIE) इंटरनेशनल लीडरशिप समिट (ILS) Women in Engineering के तहत एक वार्षिक कार्यक्रम रखा गया है। जो सबसे बड़े समुदायों में से एक है जो विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में महिलाओं के कम प्रतिनिधित्व की समस्या पर काबू पाने की दिशा में प्रयास करता है। छत्तीसगढ़ रायपुर के होटल बेबीलोन कैपिटल में IEEE मध्य प्रदेश खंड के तहत 25 और 26 अगस्त को यह कार्यक्रम रहेगा। इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए दुनिया के 8 अलग-अलग स्थानों में से एक स्थान के रूप में चुना गया है। 

 इस दो दिवसीय सम्मेलन में नवाचार और उद्यमिता, मानवतावादी, जलवायु परिवर्तन और स्थिरता एवं अंतरिक्ष में महिलाएं नामक चार ट्रैक शामिल हैं। उद्योग, सरकारी संगठन और शिक्षा जगत के लगभग 20 अतिथि उद्घाटन और समापन समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में चार देशों और भारत के 17 विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले 200 से अधिक प्रतिभागी हैं। जिनमें विभिन्न राज्यों के छात्र, शिक्षक सदस्य और विभिन संस्थानों के सदस्य शामिल हैं।

इस कार्यक्रम की अध्यक्ष डॉ. विजयलक्ष्मी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया की , "हम आगामी आईईईई डब्ल्यूआईई इंटरनेशनल लीडरशिप समिट की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जहां दुनिया भर के दूरदर्शी और प्रतिभाशाली सक्सियत, अपने विचार साझा करने और अपने परिवर्तनकारी नेतृत्व द्वारा परिभाषित भविष्य के लिए रुपरेखा तैयार करने के लिए एकत्रित होंगे।