window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन पुनर्गठित जिसके ट्रस्टी बने भारती वर्मा, अनिकृति चौहान और ज्योत्सना

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन पुनर्गठित जिसके ट्रस्टी बने भारती वर्मा, अनिकृति चौहान और ज्योत्सना

REPORTER - SUNIL SONI 




रायपुर/ छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के स्पॉट ब्वॉय से लेकर प्रोड्यूसर की परेशानियों को दूर करने छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन का गठन किया गया था। इस सीएफए के अध्यक्ष छत्तीसगढ़ी गायक दिलीप षडांगीन बताया की इसका पुनर्गठन किया गया है। इसमें प्रोड्यूसर, डायरेक्टर भारती वर्मा, एक्ट्रेस अनिकृति चौहान और ज्योत्सना ताम्रकार को ट्रस्टी बनाया गया है। संस्था के अध्यक्ष दिलीप षड़ंगी ने कहा, एसोसिएशन के जरिए छॉलीवुड में काम करने वाले कलाकारों के हितों की रक्षा करने की कोशिश की जाएगी। छत्तीसगढ़ी फिल्मों को बढ़ावा देने, राज्य के कलाकारों को नियमित रोजगार देने, फिल्म निर्माण के लिए सरकार से सब्सिडी मांगने, शूटिंग के लिए सस्ती दरों पर लोकेशन अवेलेबल करवाने, मूवीज को मल्टीप्लेक्स में ज्यादा से ज्यादा शोज और स्क्रीनिंग देने जैसे एजेंडे पर काम किया जाएगा। खजांची होमन देशमुख ने कहा, हमारा पूरा बॉयलाज तैयार है। इन दिनों फिल्म पॉलिसी का फायदा उठाने बॉलीवुड आ रहा है। हमें कई बार शिकायत मिली है कि बॉलीवुड के लोग फिल्म तो शूट कर देते हैं लेकिन यहां के कलाकारों को वाजिब मेहनताना नहीं देते। हमारे बायलाज में प्रावधान है कि मुंबई या सीजी से बाहर के मेकर्स हमसे एनओसी ले फिर यहां शूटिंग करे। इसके लिए हमने पिछले साल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संस्कृति मंत्री अमरजीत सिंह भगत को ज्ञापन भी सौंपा था। इस मौके पर मनु नायक, डॉ. गौरव शर्मा, गजेन्द्र रथ वर्मा, राजेश कुमार वर्मा, सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।


ये होंगे एजेंडे

1. छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माण के लिए हमारी संस्था से पंजीयन की प्रतिबद्धता ।

2. छत्तीसगढ़ के कलाकारों, फिल्मकारों, निर्माता, निर्देशक व सभी तरह के वे लोग जो फिल्म निर्माण से जुड़े हों छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन से पंजीकृत हों।

3. छत्तीसगढ़ी फिल्मों में रिबेट की प्रविधि में छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन को सदस्य के रूप में अधिकार ।

4. फिल्मों में सब्सिडी के लिए सभी तरह के अनापत्ति पत्र देने एसोसिएशन को अधिकार

5. शासन की फिल्म संबंधि विभाग से एसोसिएशन की संबद्धता ।

6. सिनेमाघरों में फिल्म प्रदर्शन से पहले एसोसिशन से अनुमति प्रपत्र की बाध्यता ।

7. फिल्मों की शूटिंग के लिए एसोसिशन से अनापत्ति पत्र की बाध्यता ।

8. फिल्म कलाकारों के अधिकारों की रक्षा के लिए एसोसिएशन में सदस्यता व पहचान पत्र की बाध्यता ।

9. छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन के सदस्यों के लिए शासन फिल्म विभाग, संस्कृति विभाग में सलाह व मार्गदर्शन का अधिकार ।

10. छत्तीसगढ़ी फिल्मों, धारावाहिक, वेबसीरीज, मयूजिक विडियो के लिए एसोसिएशन से प्रपत्रकी बाध्यता ।

11. फिल्मों के प्रसासरण प्रमाण पत्र का अधिकार ।

12. फिल्म, कला, संस्कृति, पारंपरिक आयोजनों में एसोसिशन को प्राथमिकता की बाध्यता ।