window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); घरेलू गैस पर 500 रुपए सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है- कांग्रेस

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

घरेलू गैस पर 500 रुपए सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है- कांग्रेस

बड़ी खबर 



रायपुर/ विधानसभा 2023 की चुनाव को लेकर सभी पार्टी रणनीति तैयार कर रही है। वही प्रदेश कांग्रेस कमेटी का लगातार बैठकों का दौर जारी है। बता दे की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने घोषणा पत्र बनाने के लिए गठित कांग्रेस की समिति के सदस्यों के साथ राजीव भवन में बैठक की। इस बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा विभिन्न सुझाव भी रखे गए। मिली जानकारी के अनुसार इस बार कांग्रेस लुभावना घोषणा पत्र तैयार करने की रणनीति पर काम कर रही है।सूत्रों के अनुसार कांग्रेस घेरलू गैस पर सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है। इसमें एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये तक सस्ता करने पर विचार चल रहा है। इसी तरह सरकार हॉफ बिजली योजना का विस्तार कर सकती है। इसके तहत कुछ श्रेणी के उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा की जा सकती है।


गौरतलब है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देने की योजना शुरू कर दी है। यह देश में दी जाने वाली सबसे बड़ी रसोई गैस सब्सिडी है। इस कदम को राज्य की महिलाओं ने खूब सराहा, जो खासकर लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा का समर्थन करने के लिए जानी जाती हैं।