window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); Raipur : VIP रोड के बाद अब बदला जाएगा कमल विहार का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये क्षेत्र…

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

Raipur : VIP रोड के बाद अब बदला जाएगा कमल विहार का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये क्षेत्र…


रायपुर/ पिछले महीने ही राजधानी के VIP रोड का नाम बदलकर राजीव गांधी मार्ग किया गया था वही अब इसके बाद रायपुर क्र कमलविहार का भी नाम बदल दिया गया है, जिसे अब कौशल्या माता विहार के नाम से जाना जायेगा, जिसका आदेश आवास एवं पर्यावरण विभाग द्वारा जारी किया गया है ।


बता दे कि इससे पहले रायपुर नगर निगम की MIC ने वीआइपी रोड का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से करने का प्रस्ताव पारित किया है। महापौर एजाज ढेबर ने बताया था कि सालों से तेलीबांधा चौक से माना एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग को वीआइपी रोड के नाम से जाना जाता रहा है। क्या वीआइपी रोड में केवल वीआइपी लोग ही निवासरत है, इसलिए हमने इस मार्ग का नामकरण करने का प्रस्ताव रखा।


दरअसल एमआइसी सदस्य सहदेव व्यवहार,पार्षद संध्या नानू ठाकुर ने वार्डो में निवासरत नागरिको की मांग पर वीआइपी चौक से एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से करने पत्र लिखा था। इस प्रस्ताव को एमआइसी में रखा गया जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।