window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); ऑटो पार्ट्स के दुकान से केबल एवं वायर चोरी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

ऑटो पार्ट्स के दुकान से केबल एवं वायर चोरी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार



REPORTER - SUNIL SONI

रायपुर। बजाज ऑटो पार्ट्स के दुकान में चार चोरों ने मिलकर शटर का ताला तोड़ चोरी की वारदात को अंजाम दिया। शांति निकेतन अपार्टमेंट चौबे कालोनी रायपुर का रहने वाला प्रार्थी शशिकांत मुदंड़ा ने थाना आमानाका में रिपोर्ट दर्ज कराया। और बताया कि आर्शीवाद हॉस्टल के सामने डूमर तालाब के पास बजाज कम्पनी के आटो पार्ट्स के अधिकृत विक्रेता के डी आटो का संचालक है। दिनांक 6 मार्च को ऑफिस के गार्ड ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि आफिस में चोरी हो गई है। तब प्रार्थी ऑफिस में जाकर देखा तो पहले मंजिल के शटर का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो केबिन और स्टोर रूम का भी ताला टूटा हुआ था। तीनों जगहों से केबल एवं वायर तथा बाहर में पडे कुछ मशीनों के भी वायर नहीं थे। कोई अज्ञात चोर कंपनी के शटर, केबिन, और स्टोर रूम का ताला तोडकर अंदर प्रवेश कर केबल एवं वायर को चोरी कर ले गया। 

जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा ऑफिस के गार्ड सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर लगाकर भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त अज्ञात आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानाकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तेलीबांधा निवासी समीर नगरिया को पकड़ा गया। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर समीर नागरिया द्वारा अपने अन्य तीन साथी अमन गोपाल, गुज्जर गोपाल एवं बट्टू यादव उर्फ आदि यादव के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की लगभग 1.5 क्विंटल केबल एवं वायर कीमत लगभग 1 लाख रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।