window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); RAIPUR... स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट पर अब नहीं होगी वसूली जानिए क्या है नियम

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

RAIPUR... स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट पर अब नहीं होगी वसूली जानिए क्या है नियम


संवाददाता - सीटी न्यूज ब्यूरो

रायपुर। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हिसाब से भारत के किसी भी एयरपोर्ट पर प्राइवेट वाहन में पिकअप और ड्रॉप का कोई भी शुल्क नहीं लगता है. साथ ही 4 मिनट या 5 मिनट में बाहर निकलने का भी कोई प्रावधान नहीं है. जानकारी के अनुसार, रायपुर एयरपोर्ट से 4 मिनट में बाहर नहीं निकलने पर 50-60 रुपए फाइन लेने की शिकायत मिल रही थी। जिसकी जानकारी सूचना के अधिकार से मिली है. ऐसे में यात्रा करने वाले यात्री अब निजी वाहनों से आने वाले पैसेंजर को पैसे देने की जरूरत नहीं है। 


वहीं एयरपोर्ट निदेशक प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि, निजी वाहनों से किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नही लिया जाता है. यदि पार्किंग में वाहन खड़ी करते हैं उस स्थिति में निजी वाहनों को 20 रुपए का शुल्क देना पड़ेगा. इसके अलावा कमर्शियल वाहनों को 30 रुपए एक्सेस फीस और पार्किंग शुल्क 20 रुपए निर्धारित किया गया है. हालांकि, एयरपोर्ट में पैसेंजर को पिकअप करने आई गाड़ी पैसेंजर को लेकर निकल सकती है. अगर कोई पैस नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करते हैं तो 500 रुपये जुर्माने के रूप में लिए जाएंगे.