window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); RAIPUR... AIDSO शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर छात्रों को कर रहे जागरुक

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

RAIPUR... AIDSO शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर छात्रों को कर रहे जागरुक



संवाददाता - CT NEWS ब्यूरो

रायपुर। ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन का स्थापना दिवस 5 जनवरी गुरुवार रायपुर गबरा पारा मे मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम आजादी आंदोलन के महान क्रांतिकारी एवं सर्वहारा के महान नेता कामरेड शिवदास घोष व शिक्षा समस्याओं के खिलाफ लड़ते हुए शहीद हुए हजारों छात्रों की शहीद वेदी पर पुष्पार्पित कर किया गया ।

इसके पश्चात छात्रों को शिक्षा समस्याओं से जुड़े सवाल रखने के लिए आमंत्रित गया। जिला प्रभारी जैन पाल ने छात्रों द्वारा आए सवालों और शिक्षा की तमाम समस्याओं के ऊपर अपनी बात रखी। और बताया कि  राज्य भर में कम संख्या में सरकारी कॉलेज होने के कारण हजारों छात्रों को कॉलेजों में प्रवेश नहीं मिल पाता। जिस कारण से उन्हें प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ाई करना पड़ता है। जिसकी वजह से उन पर आर्थिक बोझ बढ़ता है छात्र संगठन के राज्य उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने वर्तमान शिक्षा समस्याओं के ऊपर गहराई से विचार कर बताया कि किस तरह आज सरकार शिक्षा को व्यापार की तरह देख रही है आज बड़े- बड़े पूंजीपति भी अपने स्कूल - कॉलेज खोल कर छात्रों को लूट रहे है। आज स्कूल कॉलेजों में भारी असुविधा है। मध्यम और गरीब वर्ग के छात्रों को शिक्षा से दूर रखा जा रहा है। क्योंकि अगर इन्हें शिक्षा मिलेगी तो यह सवाल करेंगे और समस्याओं का समाधान करने के लिए सामने आएंगे । यह हालात आज भी हैं जिस कारण हम देख रहे हैं कि आज गरीब छात्रों को शिक्षा से दूर किया जा रहा है जिस कारण सरकार शिक्षा में लगातार बदलाव करती जा रही है और नई नई छात्र विरोधी नीतियां लाकर शिक्षा को बर्बाद कर रही है जिसका एक स्वरूप है राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020। इस नीति में पूरी तरह से शिक्षा का निजीकरण , व्यापारीकरण और सांप्रदायिकरण ही किया जाएगा। 

जिससे इसलिए आज तमाम छात्रों को एकजुट होकर इन समस्याओं के खिलाफ लड़ना होगा तभी हम शिक्षा को बचा पाएंगे नहीं तो आने वाले समय में यह शिक्षा भी नहीं मिल पाएगी। इस कार्यक्रम मे विभिन्न कॉलेज के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।