window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); Raipur News : फूड इंस्पेक्टर भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

Raipur News : फूड इंस्पेक्टर भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

 


रायपुर। राजधानी के कोतवाली थाना में लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जहां आरोपियों ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी से 8 लाख 15 हज़ार रूपए की धोखाधड़ी किया है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी फरार है, आरोपियों ने मंत्रालय में बड़े अधिकारियों से पहचान बताकर बेरोजगार युवक को ठगा है।

पुलिस के मुताबिक पूरा मामला इसी साल मार्च महीने का है। प्रार्थी सुधीर कौमार्य निवासी राजनंदगांव ने मंडी निरीक्षक व फूड इंस्पेक्टर भर्ती हेतु वर्ष - 2022 में ऑनलाईन फॉर्म भरा था जिसकी परीक्षा फरवरी एवं मार्च 2022 को हुआ था। प्रार्थी के गांव में रहने वाला राजकुमार पटेल विधायक निवास में दैनिक वेतन भोगी के रूप में काम करता है। आरोपी ने प्रार्थी से कहा कि उसकी  पहचान मंत्रालय के बड़े अधिकारियों से है। जिसके बाद आरोपी ने प्प्रर्थी सुधीर को अंशुल कुमार सोनी नाम के व्यक्ति से मिलाया। जिसने ख़ुद को खाद्य मंत्री के यहां है और भाई अशोक सोनी मंत्रालय में काम करना बताया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने प्रार्थी सुधीर यह कहकर झांसा दिया कि मंत्रालय से ही लोगों का चयन सूची बनता है। प्रार्थी को राजकुमार पटेल और अंशुल सोनी ने अशोक सोनी से मिलाकर मंडी निरीक्षक के लिए 17,00,000 रुपए की डिमांड किया। जिस पर प्रार्थी ने अशोक सोनी को 5 लाख रूपये दिया। इसके बाद पुनः 3,15,000 रूपये अशोक कुमार सोनी को दिया।  इस प्रकार प्रार्थी ने कुल 8,15,000 रूपये दे दिया। कुछ दिनों बाद चयन सूची में प्रार्थी का नाम नहीं आने पर उसने रुपये वापस करने बोला लेकिन वह लोग टाल मटोल वासप नहीं दिये।

पुलिस ने ठगी की घटना को गंभीरता से देखते हुए आरोपी अशोक सोनी और राजकुमार पटेल को पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपियों ने अंशुल सोनी के साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया । जिस पर आरोपी अशोक सोनी एवं राजकुमार पटेल को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्यवाही की गई। मामले में आरोपी अंशुल सोनी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।