window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); अवैध लकड़ी पकड़ने गए वन अमले को टंगिया लेकर दौड़ाया, हाथापाई कर आरोपी फरार

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

अवैध लकड़ी पकड़ने गए वन अमले को टंगिया लेकर दौड़ाया, हाथापाई कर आरोपी फरार



बिलासपुर। बिलासपुर के बेलगहना परिक्षेत्र में लकड़ी चोरी के मामले में जांच के लिए पहुंचे रेंजर की टीम पर ने हमला कर दिया। यहीं नहीं आरोपी ने वन अमले को टंगिया लेकर दौड़ाया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

जांच और कार्रवाई के लिए गई वन अमले की टीम पर एक ग्रामीण ने टंगिया से हमला करने की कोशिश की। इस बीच वन कर्मचारियो से आरोपी ने धक्का-मुक्की भी की।

बताया जा रहा है यह पूरा मामला सोमवार कोटा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करवा का है। जहां राजू पात्रे के खिलाफ बेलगहना वन परिक्षेत्र की रेंजर चंद्राणी वंदे ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को मंडल प्रबंधक कोटा परियोजना मंडल बिलासपुर द्वारा शासकीय वनों से चोरी हुये वनोपज की बरामदगी के लिए राजू पात्रे ग्राम करवा और अन्य के खिलाफ जारी तलासी वारंट जारी किया गया था।

ये अधिकारी और कर्मचारी गए थे कार्रवाई करने

जिसपर कार्रवाई करने वन परिक्षेत्र बेलगहना से सहायक परियोजना परिक्षेत्र अधिकारी (डिप्टी रेंजर ) रविकुमार जगत, अशोक कुमार साहू, मनोज करियाम, उपेन्द्र कुमार देवांगन, क्षेत्ररक्षक नंदकिशोर सिंह, अरविन्द बंजारे, नियमित चौकीदार शिवकुमार यादव, उड़नदस्ता वाहन चालक शिवकुमार यादव के शासकीय वाहन कैम्पर क्रमांक सीजी 04 जे डी 3592 में गये थे।

जहां ग्राम करवा में राजू पात्रे के घर की तलाशी लेने के दौरान सागौन की लकड़ी से बना हुआ फर्नीचर और सिलपट आंगन से मिला। जिसे वाहन में भरवाने के बाद घर की तलाशी वन विभाग की टीम कर ही रही थी। तभी राजू पात्रे ने तलाशी वारंट को फाड़ दिया और टंगिया को लेकर वन अमले को धमकी देने लगा।

इस बीच वन कर्मचारी रविकुमार जगत और अरविन्द कुमार बंजारे समझाने लगे तो राजू पात्रे ने उन दोनों के साथ हाथा पाई कर मौके से फरार हो गया। इधर आरोपी के खिलाफ शिक़ायत के बाद कोटा पुलिस ने आरोपी के मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।