window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); चिकित्सा विभाग में बीमा के नाम पर धोखाधड़ी , बीमा क्लेम मामले का हुआ खुलासा

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

चिकित्सा विभाग में बीमा के नाम पर धोखाधड़ी , बीमा क्लेम मामले का हुआ खुलासा



बिला
सपुर। बिलासपुर जिले में पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टर ने गायों के बीमा के नाम पर धोखाधड़ी की है। आरोपी डॉक्टर के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

बिलासपुर के गुलमोहर कॉलोनी निवासी प्रार्थी किरण सिंह ने डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। किरण सिंह ने शिकायत में बताया कि, 2016 में डेयरी उद्यमिता के अंर्तगत परिपालन के अनुसार पशु चिकित्सा विभाग से 1.50 लाख रूपए योजना अनुसार अनुदान की राशि और बैंक लोन की राशि में 10 गाय खरीदी थी।

इसके बाद पशुओं का बीमा कराने के लिए पशु विभाग में सहायक पशु चिकित्सक और नोडल डॉक्टर बीपी सोनी मुलाकात की। डॉक्टर बीपी सोनी ने बीमा के नाम पर37 हजार रुपए ले लिए। वहीं किरण सिंह को कुछ दिनों बाद 26 हजार 246 रुपए की रसीद दी।

बीमा क्लेम किया तो मामले का हुआ खुलासा

डॉक्टर ने 2016 से 2018 के बीच ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा 10 पशुओं के लिए चार पशु बीमा प्रमाण पत्र दिए। जिसमें 29 हजार 245 की लागत अंकित है। इस दौरान दो गाय की मृत्यु हो गई। प्रार्थिया ने क्लेम राशि के लिए बीमा कंपनी से संपर्क किया। लेकिन कंपनी ने चार पशु बीमा प्रमाण पत्र को फर्जी करार देते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।