window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); उदयपुर हत्याकांड को लेकर किया गया विरोध प्रदर्शन। छत्तीसगढ़ प्रदेश बंद

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

उदयपुर हत्याकांड को लेकर किया गया विरोध प्रदर्शन। छत्तीसगढ़ प्रदेश बंद

रायपुर विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उदयपुर में हिंदू टेलर की नृशंस हत्या की कड़ी निन्दा करते हुए । राजधानी के अंतर्राज्यीज बस स्टैंड में विरोध प्रदर्शन किया। और  दक्षिणपंथी समूहों के आह्वान पर राज्यभर में दुकानें, स्कूलें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। हालांकि बंद के दौरान आवश्यक सामग्री की आपूर्ति बंद नहीं की गई। और राजधानी समेत कई प्रमुख शहरों में स्कूल और कॉलेज को भी बंद रखा गया। बंद के चलते कई शहरों में सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से ठप रहा। 

पुलिस के मुताबिक, बंद शांतिपूर्ण रहा और राज्य के किसी भी हिस्से से अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। सीसीसीआई ने बंद को दिया समर्थन राज्य की सबसे बड़ी व्यापारिक संस्था छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (सीसीसीआई) ने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन किया और व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की। दोपहर दो बजे तक इस दौरान कुछ अतिआवश्यक दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रही। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ राज्य के विपक्षी दल भाजपा के नेताओं को भी सड़कों पर देखा गया। और लोगों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की गई । भगवा झंडा लेकर दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, महासमुंद, कांकेर, धमतरी, बेमेतरा, रायगढ़ और कोरबा समेत कई जगहों पर पैदल मार्च निकाला। कई जगहों पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी और हत्याकांड के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। 

बता दें कि, 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की दुकान पर दो लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। इसके बाद हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इसे इस्लाम के किए गए अपमान का बदला बताया।