window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार



राजनांदगांव। 2017 में नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के बाद फरार आरोपी अमित केशरिया को पकडऩे में पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी। हर बार पुलिस उस तक पहुंच पाता उससे पहले ही वह ठिकाना बदलकर फरार हो जाता था। राजनांदगांव पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर डौंडीलोहरा पुलिस के साथ मिलकर दल्लीराजहरा के कच्चे माइंस इलाके उसे आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां उसे जेल भेज दिया गया।

साल 2017 में अंबागढ़ चौकी इलाके में आरोपी अमित केशरिया (24 साल) ने एक नाबालिग को प्यार के जाल में फंसाया और शादी करूंगा कहकर अपने साथ भगा ले गया और दुष्कर्म करता रहा। लकड़ी जब शादी करने की जिंद करने लगा तो वह उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया। जैसे-तैसे नाबालिब अपने घर पहुंची और परिजनों की मदद से अंबागढ़ चौकी में उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले में उसकी खोजबीन में जुट गई। उसके तमाम रिश्तेदारों के यहां जाकर पूछताछ कर रही थी लेकिन पुलिस को कोई भी सुराग हाथ नहीं लग रहा था। इस दौरान आरोपी ड्राइवर का काम कर अपना गुजारा चलाने के लिए लगातार अपने पते और नाम बदलकर रहने लगा। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि डौंडीलोहारा में आरोपी अपने मामा के घर है, पुलिस जब तक वहां पहुंची वह वहां से फरार हो चुका था। पुलिस के जाने के बाद युवक फिर अपने मामा के यहां आया लेकिन उसके आपराधिक कांड से अनजान मामा ने वहां पुलिस से शिकायत की और एक - दो दिन बाद डौंडीलोहारा पुलिस ने उसे ढूंढकर परिजनों को सौंप दिया।

यह खबर राजनांदगांव पुलिस को लगी और पुलिस आरोपी का पीछा करते हुए वहां पहुंची मगर वहां से भी वह फरार हो गया। डौंडीलोहरा पुलिस से राजनांदगांव की टीम और जानकारियां जुटाई और इस दौरान पता चला कि वो दल्लीराजहरा के कच्चे माइंस इलाके में छुपकर रह रहा है। पुलिस इस बार कोई मौका गंवाना नहीं चाहती थी और बुधवार को पुलिस ने जाल बिछाया और ग्रामीणों की तरह सादे कपड़ों में उसके मकान के बाहर इंतजार करने लगे। करीब 15 घंटों तक पुलिस वहां इंतजार करती रही और अलसुबह जैसे ही वह घर से बाहर निकला उसे पुलिस गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद राजनांदगांव पुलिस उसे अपने साथ लाई और कोर्ट में पेश किया जहां से न्यायाधीश ने उसे जेल भेजने का आदेश दिया।