window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); प्लांट के प्रबंधकों की लापरवाही से 10 वर्षीय बालक की मौत

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

प्लांट के प्रबंधकों की लापरवाही से 10 वर्षीय बालक की मौत



रायपुर। खेल के दौरान 10 वर्षीय बालक गेंद लेने केे लिये प्लांट के अंदर चले गया जहां खुले तार की चपेट में आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद परिजनों तथा नागरिकों बच्चे के शव को लेकर रायपुर-बिलासपुर मार्ग पर चक्का जाम हंगामा किया। पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए संसबंधित पक्षा पर कानूनी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद चक्का जाम समाप्त हुआ।

घटना मंगलवार की दोपहर की बीरगांव क्षेत्र की है। बताया जाता है कि बीरगांव में स्थित एक प्लांट की है। बताया जाता है कि खेल के दौरान गेंद प्लांट के अंदर चली गई जिसे लेने के लिये 10 वर्षीय रौनक प्लांट के अंदर चले गया जहां जहां खुले तार की चपेट में आने से उसे करंट का जोरदार झटका लगा। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया था। घायल रौनक ने बुधवार की दोपहर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस बात की जानकारी होने पर परिजनों के साथ ही पास में रहने वाले नागरिक अस्पताल में जमा हो गये और वहां से वे बच्चे को शव को लेकर रायपुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग पर आकर प्रदर्शन कर चक्काजाम कर दिया। वे प्लांट के प्रबंधकों के खिलाफ लापरवाही बरते जाने और फरार मालिक को गिरफ्तार किये जाने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप है कि जिस प्लांट में हादसा हुआ वहां तार और रॉड बनाने का काम होता है। जिसकी जानकारी लांट प्रबंधन और बिजली विभाग को दी थी, मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया और यह हादसा हो गया।

प्रदर्शन के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधी समेत गुस्साए लोगों ने हाइवे पर चक्का जाम कर मांग कर रहे थे कि पीडि़त परिवार को न्याय मिले और दोषियों को सजा। काफी देर तक हंगामा होता रहा। स्थानीय पुलिस लोगों को यहां से हटने के लिए कहती रही मगर लोग नहीं माने। बाद में पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेने का आश्वासन दिया तो बच्चे के पिता मनहरण समेत अन्य राजी हुए। मृत रौनक का पिता मनहरण मजदूरी करता है।