window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-YRJD2FN4QJ'); राज्य स्थापना दिवस पर रोशन होंगे सरकारी दफ्तर

Mobile Logo Settings

Mobile Logo Settings

Ads

Ads

राज्य स्थापना दिवस पर रोशन होंगे सरकारी दफ्तर


कोविड-19 संक्रमण के कारण इस वर्ष राज्य स्थापना दिवस ‘‘राज्योत्सव’’ आयोजित नहीं किया जाएगा। राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री निवास में केवल राज्य अलंकरण समारोह का वर्चुवल आयोजन किया जाएगा। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 01 नवंबर की रात्रि को सभी जिला मुख्यालय एवं राजधानी रायपुर में स्थित सरकारी भवनों पर रोशनी की जाएगी। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में पत्र जारी कर निर्देशित किया गया है। जिला मुख्यालय महासमुंद स्थित सरकारी भवनों पर रोशनी की जाएगी।    

मालूम हो कि 1 नवंबर वर्ष 2000 को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना की गई थी। यह भारत का 26 वाँ राज्य बना था और यह भारत का 9 वाँ बड़ा राज्य है। इसके साथ दो और नए राज्य झारखंड एवं उत्तराखंड का निर्माण किया गया था। उत्तराखंड को 27 वाँ राज्य का गौरव मिला तो वही पड़ोसी राज्य झारखंड 28 वाँ राज्य बना। उत्तराखंड का स्थापना दिवस 09 नवम्बर और पड़ोसी राज्य झारखंड का 15 नवम्बर को स्थापना दिवस मनाया जाता है।